मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान: अब 5 लाख श्रमिकों को मिलेगा रोजगार!

श्रमिक रोजगार योजना उत्तर प्रदेश

इसके लिए बस आपको यह देख अब तक ध्यान से पढ़ना होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्य योगी नाथ जी ने हाल ही में ऐलान किया कि सभी घर लौटे 5,00,000 (5 लाख) श्रमिकों को को रोजगार दिया जाएगा  । राज्य सरकार 5 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार देगी।

Shramik Rojgar Yojana 2020 up

5 लाख श्रमिकों को रोजगार मिलेगा

सीएम योगी ने Sunday को Team 11 के सदस्यों के साथ एक बैठक भी की। बैठक के बाद, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने Corona वायरस के कारण 45 दिनों के Lockdown के दौरान दूसरे राज्यों से 5 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को नौकरी और रोजगार देने की योजना को मंजूरी दी।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 पंजीकरण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में corona संक्रमण के चलते दूसरे राज्यों से लौटे गरीब श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया करने को कहा है इसके लिए एक जिला एक उत्पाद वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट (ODOP) योजना का सहारा लेकर बैंकों से खर्च दिलाया जाएगा ताकि वह रोज स्वरोजगार बन सके।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उठाया गया कदम

इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी के लिए एक समिति बनाई गई है।  मुख्यमंत्री ने रविवार को टीम 11 के साथ दूसरे राज्यों से लौटे और भविष्य में लौटने वाले मजदूरों को वही रोजगार दिलाने की बड़ी मोहित मुहिम शुरू करने की योजना पर चर्चा की पिछले 45 दिनों में राज्य में 5,00,000 से अधिक श्रमिक पंजाब हरियाणा दिल्ली में दूसरे राज्यों से लौटें है।

इसे भी पढ़े..

Corona Relief Fund: सभी लाभार्थी को 2,000 रुपये की अतिरिक्त सहायता

PM Rojgar Yojana 2020 Online Registration

यूपी शिक्षक भर्ती 2020 

Updated: April 20, 2020 — 3:41 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *