{Registration} AICTE ELIS Launches Free Course Learning Portal

AICTE ELIS Free Course Online Registration

हम अपने इस लेख मे आपको {Registration} AICTE Launches Free e-Learning Platform Portal. के बारे में पूरी जानकारी देंगे ताकि हमारे विद्यार्थीगण इस सकारात्मक कदम का भरपूर लाभ ले सकें।

AICTE ELIS Portal 2020

साथ ही हम अपने इस लेख में आपको {Registration} AICTE Launches Free e-Learning Platform Portal. के बारे में बतायेगे कि, आप कैसे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकार द्धारा शुरु की गई इस मुहिम के तहत हमारे छात्र 20,000 तक के रुपयों तक के कोर्सो को मुफ्त में कर सकते हैं और इस समय का सदुपयोग कर सकें। इसके साथ ही साथ हमारे छात्र इस तालाबंदी के दौरान अपने समय का सदुपयोग कर सके और कोरोना को हरा सके, इस मुहिम का ये भी एक उद्धेश्य हैं।

{Curfew Pass} Corona e Pass Online Apply

ए.आई.सी.टी.ई ने जारी किया इलिस पोर्टल

हम अपने विद्यार्थियों औऱ पाठको को बताना चाहते हैं कि, ए.आई.सी.टी.ई अर्थात् ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ने इलिस अर्थात् इनहांसमेंट विद् लर्निगं इन इम्प्रूवमेंट इल स्किल्स नामक पोर्टल को जारी किया हैं जहां से हमारे मेहनती और परिश्रमी विद्यार्थी कई तरह के कोर्सो को कर सकते हैं।

AICTE ELIS Portal Registration

इलिस अर्थात् इनहांसमेंट विद् लर्निगं इन इम्प्रूवमेंट इल स्किल्स के विज्ञप्ति में कहा गया हैं कि, कई कपंनिया इलिस पोर्टल पर ई-लर्निगं कंटेट और अल्पावधि के कोर्सो को मुफ्त में करवा रही हैं और साथ-साथ यहां ना केवल छात्र को नियमित विषयो के लिए मुफ्त में अध्ययन सामग्री मिलेगी उसके साथ-साथ इलिस हमारे छात्रो को जॉब प्रोफाइल बेहतर बनाने के लिए स्किल इनहांसमेंट कोर्से भी उपलब्ध करवायेगी।

Corona Helpline Number, Emergency {COVID-19}

कोरोना को देखते हुए जारी किया गया हैं AICTE ELIS Portal

हम अपने छात्रो और पाठको को सूचित करना चाहते हैं कि, ए.आई.सी.टी.ई के द्धारा जारी किया गया इलिस पोर्टल कोरोना आपात को देखते हुए किया गया हैं जिसके तहत यदि आप 15 मई, 2020 तक इस कोर्सो में अपना पंजीकरण करते हैं तो आपको कोई फिस नहीं देनी होगी अर्थात् आप मुफ्त में ये कोर्स कर पायेंगे।

इसका मुख्य उद्धेश्य यह हैं कि, अपने छात्रो की कीमती समय को बर्बाद ना होने दिया जाये और साथ ही साथ उन्हें कोरोना को हराने के लिए सकारात्मक ऊर्जा प्रदान की जाये। 

Corona Relief Fund: सभी लाभार्थी को 2,000 रुपये की अतिरिक्त सहायता

यहां से कर सकते हैं अपना पंजीकरण

हम अपने तमाम मेहनती और परिश्रमी विद्यार्थियों को बताना चाहते है कि, कोरोना को देखते हुए सरकार की इस मुहिम के लिए आप यहां से सरलता और सहजता के साथ अपना पंजीकरण कर सकते हैं इसके चरण इस प्रकार हैं-

  1. सबसे पहले हमारे विद्यार्थियों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक इस प्रकार हैं- http://free.aicte-india.org/,
  2. इसके अगले पेज पर आपको आवेदन करें का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  3. इसके बाद आपको अपना मन-पसंदीदा विषय का चुनाव करना होगा जिसका कोर्स आप करना चाहते हैं,
  4. मांगे जाने वाले तमाम दस्तावेजो को अपलोड करना होगा,
  5. इसके बाद आपको अपने आवेदन को सबमिट कर देना होगा और उसकी एक रसीद ले लेनी होगी आदि।

अन्त, उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद आप सरलतापूर्वक इस सरकार की इस मुहिम के तहत अपने मन पसंदीदी कोर्स को कर सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त में ताकि हमारे छात्र अपने समय का सदुपयोग कर सकें और कोरोना को हराने में अपना योगदान कर सकें।

जानिए कोरोना वायरस के लक्षण, बचाव 

Updated: April 14, 2020 — 9:56 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *