{Curfew Pass} Corona e Pass Online Apply | कोरोना ई-पास ऑनलाइन आवेदन

Corona e Pass Online Apply

इस आपात समय में हम अपने इस लेख के माध्याम से Corona e Pass (Curfew Pass) Online Apply | कोरोना ई-पास ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में सूचित करना चाहते हैं ताकि आप भी इस कोरोना ई-पास की सुविधा लेकर कोरोना से लड़ने में पूरे भारत की मदद कर सकें। अगर आप इन राज्यों (/महाराष्ट्र/उत्तर प्रदेश/पंजाब /तमिलनाडु/उत्तर प्रदेश/तेलंगाना/उत्तराखंड/झारखंड/राजस्थान/सिक्किम/आंध्र प्रदेश /अरुणाचल प्रदेश/असम/बिहार/गोवा /गुजरात /हरियाणा/हिमाचल प्रदेश /कर्नाटका/केरला) में से चाहे कहीं के भी रहने वाले है आप कोरोना ई पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

कोरोना ई-पास ऑनलाइन आवेदन

इस लेख के माध्यम से हम आपको Corona e Pass Online Apply | कोरोना ई-पास ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया बतायेंगे और साथ ही आपको ये भी बतायेगे कि यदि आपने आवेदन किया हुआ हैं तो आवेदन की स्थिति कैसे देख और कोरोना ई-पास कैसे डाउनलोड करे इसके लिए हम आपको एक लिंक भी के बारे में बतायेगे जिससे आपकी इस दुविधा का भी समाधान होगा।

Covid-19: Pravasi Yatra Panjikaran | State Wise

हम अपने इस लेख में Corona e Pass कोरोना ई-पास ऑनलाइन आवेदन के द्धारा जारी कोरोना ई-पास के बारे में बतायेगे और साथ ही जन-हित में कोरोना को हराने के लिए आपको कोरोना वायरस और उसके लक्षणोके बारे में भी बतायेगे ताकि आप सतर्कता बरते और कोरोना को मिलकर हराये।

Curfew Pass Format Pdf

कोरोना नायको के लिए जारी हुआ कोरोना ई-पास

पूरे भारत में 21 दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई हैं अर्थात् पूरे भारत में कर्फ्यू लगा हुआ हैं और इन हालतों में भी हमारी कुछ मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए कुछ लोगो को घर से निकलना पड़ता हैं ताकि हमारे मूलभूत जरुरते पूरी हो सकें, कुछ लोगो को यात्रा करनी पड़ती हैं और साथ ही हमारे वे प्रवासी मजदूर जो बाहर फंसे हैं उनकी घर वापसी के लिए ही कोरोना ई-पास जारी किया गया हैं। हमारे इन्ही नायको के लिए जारी की गई हैं कोरोना ई-पास। इसकी मदद से हमारे कोरोना नायक, हमारी इस आपात स्थिति में भी हमे मुलभूत सुविधाये प्रदान कर सकें और कोरोना से लड़ने में पूरे भारत की मदद कर सकें। कोरोना ई-पास की सहायता से हमारे कोरोना नायक कोरोना को हराने में काफी मददगार साबित होगी।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन: रजिस्ट्रेशन, टिकट बुकिंग

कोरोना ई-पास से होने वाले लाभ

कोरोना ई-पास से होने वाले लाभो की सूची इस प्रकार हैं-

  1. कोरोना ई-पास का सबसे बड़ा लाभ ये हैं कि, इससे दूसरे राज्यो में फंसे हमारे प्रवासी श्रमिको को घर लोटने मे काफी मदद मिलेगी,
  2. कोरोना ई-पास के द्धारा सभी भारतीयो को वस्तुओं की मिलेगी सरल सुलभता,
  3. कोरोना ई-पास की सहायता से कर्फ्यू के इन दिनों में लोगो को आपात, आकास्मिक, स्वास्थ्य व जरुरी सामग्री की सरलता से उपलब्धता हो सकेगी।

उपरोक्त कुछ लाभ हैं बाकी इस कोरोना ई-पास की सहायता से हम आसानी से कोविड-19 को हरा सकते हैं।

Corona Relief Fund: सभी लाभार्थी को 2,000 रुपये की अतिरिक्त सहायता

क्या हैं कोरोना ई-पास (Corona E Pass) बनवाने की पूरी प्रक्रिया

इस अपने सभी पाठको को बताना चाहते है कि, कोरोना ई-पास बनवाने की प्रक्रिया बेहद सरल हैं जिसके लिए कुछ चरणों को करना होगा पूरा जो कि, इस प्रकार हैं-

  1. सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक इस प्रकार हैं – http://100.68.164/upepass2/,
  2. इसके बाद आपको पूरा आवेदन पत्र मिलेगा जिसे आपको पूरा भरना होगा,
  3. इसके भरने के बाद यदि आपक वाहच चालक हैं तो आपको टोकन आई.डी मिल जायेगी और यदि आप कोरोना नायक हैं तो आपको इसके तहत कोरोना ई-पास जारी किया जायेगा।

बस इन चरणों को पूरा करने के बाद आप सरलता से कोरोना ई-पास के बनवा सकते हैं।

जानिए कोरोना वायरस के लक्षण, बचाव

जनधन खाता योजना 2020: सभी गरीब महिलाओं को मिलेगें हर महिने 500 रूपये

कोरोना ई-पास से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

हम आपके सामने कोरोना ई-पास से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं जो कि , इस प्रकार हैं-

  1. कोरोना ई-पास के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च,2020 से शुरु की जा चुकी हैं,
  2. कोरोना ई-पास की अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक का प्रयोग कर सकते हैं- http://100.68.164/upepass2/,
  3. कोरोना ई-पास के आवेदन के लिए इस सीधे लिंक की मदद ले सकते हैं- http://100.68.164/upepass2/error.aspx?aspxerrorpath=/UPePass2/Home.aspx,
  4. पुलिस द्धारा मांगे जाने पर ट्रांसपोर्टर ई-पास दिखाना बेहद जरुरी हैं,
  5. किसी भी परिस्थिति में कोरोना ई-पास का दुरुपयोग होने की स्थिति में दण्डित किये जाने का प्रावधान हैं,
  6. यात्रा करते समय लोगो के पास कोरोना ई-पास की हार्ड या फिर सॉफ्ट कॉपी रखनी जरुरी हैं आदि।

अन्त, उपरोक्त जानकारी इस आपात स्थिति में हमारे कोरोना नायको के जानकारी के लिए बेहद जरुरी हैं ताकि हम मिलकर कोरोना को हरा सकें।

CoronaVirus Kya Hai in Hindi

कोरोना ई-पास आवेदन की स्थिति और कोरोना ई-पास डाउनलोड करें

हम आपको कुछ लिंक उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आप कोरोना ई-पास के लिए किये गये आवेदन की स्थिति देख सकते हैं साथ ही कोरोना ई-पास डाउनलोड भी कर सकते हैं। ये लिंक इस प्रकार हैं- http://164.100.68.164/upepass2/Track_Application.aspx, ।

इसे भी पढ़े

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *