{ਰਜਿਸਟ੍ਰੇਸ਼ਨ} पंजाब प्रवासी यात्रा रजिस्ट्रेशन | Pravasi Madur Registration Punjab 

Pravasi Majdur Yatra Panjikaran 

Pravasi Yatra Panjikaran Punjab Covid 19 | Pravasi Majdur Registration Covid 19 | पंजाब प्रवासी यात्रा पंजीकरण | पंजाब प्रवासी मजदूर यात्रा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म | ਪੰਜਾਬ ਵਿਦੇਸ਼ੀ ਯਾਤਰਾ ਰਜਿਸਟ੍ਰੇਸ਼ਨ ਫਾਰਮ 

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर

दोस्तों अगर आप भी अपने घरों से दूर किसी दूसरे शहर या किसी दूसरे राज्य में फंसे हुए हैं और आपको बेहद ही परेशानी हो रही है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं आप की परेशानी दूर करने के लिए भारत में सभी राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्य वासियों को वापस बुलाने के लिए योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए आपसे ऑनलाइन आवेदन कराया जाएगा या आपको टोलफ्री नंबर दिया जाएगा जो आपके राज्य द्वारा दिया जाएगा आप उस पर ऑनलाइन आवेदन करें या टोलफ्री नंबर पर कॉल करके अपनी पूरी जानकारी दें।

Pravasi Yatra Panjikaran Punjab

Pravasi Majdur Registration Covid 19

इससे आपकी जानकारी आपकी राज्य सरकारों तक पहुंच जाएगी जिससे यह पता करने में आसानी होगी कि राज्य के कितने लोग राज्य से बाहर फंसे हुए हैं और कितनी ज्यादा वाहन की जरूरत आप सभी को वापस लाने में पड़ सकती है तो कृपया आप इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें और यह जाने कि आप किस प्रकार से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या किस प्रकार से आप अपनी जानकारी अपने राज्य सरकार तक पहुंचा सकते हैं जो आपको आपके घर तक पहुंचने में मदद कर सके।

Covid-19: Pravasi Yatra Panjikaran | State Wise

Punjab Migrant Workers Return Online Registration Form

Name of the State Punjab
Name of the Scheme Pravasi Madur Registration/Panjikaran Punjab 
Last Date अभी घोषित नहीं हुई
Post Category State govt scheme
Beneficiaries Migrant workers and daily labours (wage workers)
Mode of Registration  Online Mode (ऑनलाइन माध्यम)

पंजाब प्रवासी यात्रा ऑनलाइन पंजीकरण

दोस्तों यह तो हम सभी जानते हैं कि अचानक लॉकडाउन होने की वजह से तमाम लोग अपनी-अपनी जगह पर फंसे रह गए शुरुआती दिनों में तो किसी ना किसी तरीके से गुजारा कर लिया। लेकिन अब अपने घरों से दूर जब के किसी के पास कोई कामकाज भी नहीं है। गुजारा करना बेहद ही मुश्किल हो गया है। आपकी इसी समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने पंजाब प्रवासी यात्रा ऑनलाइन पंजीकरण | Pravasi Panjikaran Punjab Yojana योजना बनाई है।

Pravasi Yatra Panjikaran:: हरियाणा   (Haryana)

पंजाब प्रवासी यात्रा ऑनलाइन पंजीकरण का मुख्य उद्देश्य

दोस्तों पंजाब में कई राज्यों से लोग अपना कामकाज करने के लिए आते हैं तथा कई राज्यों से लोग पढ़ाई करने के लिए भी आते हैं और हमारे राज्य पंजाब के कई लोग बाहर इसी प्रकार से कामकाज करने और पढ़ाई करने के लिए जाते हैं तो ऐसे में जो लोग बाहर फंसे रह गए है या हमारे राज्य में फंसे रह गए हैं तो उन लोगों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाना ही पंजाब प्रवासी यात्रा ऑनलाइन पंजीकरण योजना का मुख्य उद्देश्य है।

दोस्तों सभी राज्य सरकारों द्वारा आपकी जानकारी लेने के लिए टोलफ्री नंबर चलाए गए हैं। तथा ऑनलाइन आवेदन की सुविधा भी चालू कर दी गई है तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे कर सकते हैं आप ऑनलाइन आवेदन तथा  क्या आपको दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी?

{पंजीकरण} Pravasi Yatra Panjikaran Rajasthan

पंजाब प्रवासी ऑनलाइन पंजीकरण के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज

  • पते का सबूत
  • मोबाइल नंबर
  • घर का पता
  • आप के परिवार के अन्य सदस्यों के संपर्क नंबर
  • दूसरे राज्य में रहने का पता

कैसे करें पंजाब प्रवासी यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

मित्रो आपको बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा अभी कोई ऑनलाइन ऑफिशल वेबसाइट नहीं चलाई गई है और ना ही कोई टोलफ्री नंबर दिया गया है। जैसे ही इसके बारे में कोई जानकारी आती है। हम आपको सूचित कर देंगे कृपया आप तब तक के लिए अपने घरों में रहिए और सुरक्षित रहिए।

हम आपसे मिलेंगे जल्द ही एक नई और लाभदायक पोस्ट के साथ तब तक खुश रहिए स्वस्थ रहिए।

धन्यवाद।

इसे भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *