{Online Registration} स्वदेश स्किल कार्ड ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन – SWADES Skill Card Form

Swades Skill Card Online Registration 2020

स्वदेश स्किल कार्ड योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2020 | SWADES  Skill Card Yojana Online Registration | Swades Skill Card Online Application Form 

केंद्र सरकार www.addcindia.org/swades पर स्वदेश कौशल कार्ड ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित कर रही है। स्वैड्स (स्किल्ड वर्कर्स एंप्लॉयमेंट डेटाबेस फ़ॉर एम्प्लॉयमेंट सपोर्ट) स्कीम, सरकार। वंदे भारत मिशन के माध्यम से विदेशी रिटर्निंग नागरिकों के कौशल मानचित्रण का संचालन करेगा। जो लोग अन्य देशों में काम कर रहे थे और अब कोरोनवायरस (COVID-19) संकट के बीच भारत लौट आए, वे भविष्य के रोजगार के अवसरों के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं।

स्वदेश स्किल कार्ड 2020

यदि आप रुचि रखते हैं, तो नीचे दी गई ऑनलाइन प्रक्रिया देखें और SWADES कौशल कार्ड ऑनलाइन पंजीकरण फ़ॉर्म भरें। एकत्रित जानकारी को भारतीय और विदेशी कंपनियों के साथ साझा किया जाएगा ताकि ये कंपनियां नौकरी देने के लिए विदेशी नागरिकों से सीधे संपर्क कर सकें। स्वदेश योजना कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की एक संयुक्त पहल है।

स्वदेस स्किल कार्ड पहल भारतीय और विदेशी कंपनियों की मांग को पूरा करने और पूरा करने के लिए उनके कौशल-सेट और अनुभव के अनुसार योग्य नागरिकों का एक डेटाबेस बनाएगी।

यह एकत्रित जानकारी देश में उपयुक्त प्लेसमेंट अवसरों पर कंपनियों के साथ साझा की जाएगी। विदेश से लौटने वाले भारतीयों को ऑनलाइन SWADES कौशल कार्ड भरना आवश्यक है। कार्ड राज्य सरकारों, उद्योग संघों और कंपनियों के साथ एक रणनीतिक रूपरेखा बनाने में मदद करेगा। केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री, महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, “यह परीक्षा का समय है और यह महत्वपूर्ण है कि कोविद -19 महामारी के कारण पूरा देश एक साथ और आर्थिक स्थिति में आए।” गिरावट से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए केंद्र के प्रयासों में सहयोग करें। उन्होंने आगे कहा कि कई देशों के लाखों भारतीयों ने देश में वापसी के लिए पंजीकरण कराया है और अब तक वंदे भारत मिशन के तहत 57000 से अधिक लोग देश लौट चुके हैं।

प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना 2020 – पाए 10 हज़ार का लोन | PM Swanidhi Yojana
विदेश से लौटे भारतीय नागरिकों का डेटा तैयार करने के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म बनाया गया है। इस फॉर्म में नौकरी के क्षेत्र, नौकरी का शीर्षक, रोजगार, कितने वर्षों का अनुभव है, से संबंधित विवरण शामिल हैं। एक टोल फ्री नंबर भी बनाया गया है ताकि इस फॉर्म को भरने में कोई कठिनाई न हो। ।

SWADES कौशल फॉर्म को 30 मई 2020 को ऑनलाइन लाइव किया गया था। 3 जून को दोपहर 2 बजे तक लगभग 7000 पंजीकरण किए गए थे। अब तक आंकड़ों में सबसे बड़ी संख्या में नागरिक विदेशों से आए हैं, उनमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ओमान, कतर, कुवैत और कुवैत और सऊदी अरब शामिल हैं। कौशल मानचित्रण के आधार पर, इन देशों से आने वाले लोग मुख्य रूप से तेल और गैस, निर्माण, पर्यटन और आतिथ्य, मोटर वाहन और विमानन जैसे क्षेत्रों में हैं। में काम कर रहा था

कैसे करें के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Swades Skill Card Application Form

  • होमपेज पर, स्वदेश कौशल कार्ड पंजीकरण / आवेदन पत्र नीचे दिखाया गया है:
  • अब आप से पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरना होगा सभी जानकारी भरने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा

अधिक प्रश्नों / समर्थन के लिए पर कॉल करें (भारतीय टोल फ्री नंबर)

  • 1800 123 9626

‘प्रवासी आयोग’ रजिस्ट्रेशन: प्रवासियों के रोजगार के लिए आयोग 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *