Corona Kab Khatm Hoga 2022 | जाने कोरोना महामारी संकट कब खत्म होगा

Corona Kab Khatm Hoga 2022 | जाने कोरोना महामारी संकट कब खत्म होगा

Corona Kab Tak Khatam Hoga 2022

coronavirus kab jayega 2022 me | coronavirus kab tak chalega | corona kab khatm hoga india/bharat 2022 mein

हम अपने इस लेख Coronavirus Kab Khatm Hoga मे आपको उस संभावना के बारे में बताना चाहते कि, जानिए कोरोना महामारी संकट कब खत्म होगा इसके बारे में अभी तक कुछ भी कहा नहीं जा सकता हैं और तस्वीर भी साफ नही हैं इसलिए हमे कुछ समय तक इंतजार करना होगा और अपनी-अपनी सरकारो की मदद करनी  होगी ताकि हम सब मिलकर कोरोना महामारी खत्म कर सकें।

साथ ही हम अपने इस लेख में आपको कोरोना वायरस की जानकारी, उसके फैलने के तरीके और उससे बचाव के कुछ रास्ते भी बतायेगे ताकि आप अपने स्तर तक कोरोना को हरा सकें।

Coronavirus Kab Khatm Hoga

जानिए कोरोना महामारी संकट कब खत्म होगा

हम अपने पाठको को बताना चाहते है कि, हालांकि, यह भी साफ है कि सब कुछ बंद करने की नीति बड़े तबके के लिए लंबे समय तक संभव नहीं है। सामाजिक और आर्थिक नुकसान तो विध्वंसकारी हैं ही। दुनिया के देश अब ‘एग्ज़िट स्ट्रेटेजी’ चाहते हैं ताकि प्रतिबंध हटाए जाएं और सब सामान्य हो सके। लेकिन यह भी सच है कि कोरोना वायरस गायब नहीं होने जा रहा है। अगर आप प्रतिबंध हटाते हैं तो वायरस लौटेगा और मामले तेजी से बढ़ेंगे।

कोरोना के संबंध मे ये कहत हैं प्रो. मार्क वूलहाउस

 हम अपने पाठको के समाने कोरोना के संबंध में प्रो. मार्क वूलहाउस के विचारो को रख रहे है जो कि, इस प्रकार हैं –

एडिनब्रा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग महामारी विज्ञान के प्रोफेसर मार्क वूलहाउस कहते हैं, “हमारी सबसे बड़ी समस्या इससे बाहर निकलने की नीति को लेकर है कि हम इससे कैसे पार पाएंगे। एग्जिट स्ट्रेटेजी सिर्फ ब्रिटेन के पास ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के किसी देश के पास नहीं है।”

कोरोना से संबंधित कुछ जानकारी

हम अपने पाठको को कोरोना से संबंधित कुछ जानकारी प्रदान कर रहे हैं ताकि वे अपने स्तर पर जागरुकता फैला सके और कोरोना को हराने में हमारी, आपकी और पूरे विश्व की मदद कर सकें। ये जानकारी इस प्रकार इन बिंदुओँ के माध्यम से हैं-

आशा करते हैं हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको लाभदायक साबित हुई होगी इसी प्रकार की और जानकारी के लिए आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहिये और अपनी राय हमें कमेंट करके ज़रूर बताइये इससे हमें भविष्य में और बेहतर कंटेंट लाने में सहायता मिलेगी , धंन्यवाद।

Leave a Comment