{रजिस्ट्रेशन} Jharkhand Mukhyamantri Sarthi Yojana 2022 - सारथी योजना

{रजिस्ट्रेशन} Jharkhand Mukhyamantri Sarthi Yojana 2022 – सारथी योजना

झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना 2022

Jharkhand Mukhyamantri Sarthi Yojana Apply Online | झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन | झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना एप्लीकेशन फॉर्म

झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना – यदि आप भी झारखंड के रहने वाले एक डिग्रीधारक बेरोजगार युवा है तो आपके लिए खुशखबरी है कि, झारखंड सरकार द्धारा आपके उज्ज्वल भविष्य के निर्माण के लिए राज्य स्तर पर झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना को लांच किया गया है।

इस योजना के तहत आपको अनेको प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओँ की नि- शुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जायेगी ताकि आप आसानी से किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकें और परीक्षा को पास करके अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकें और यही इस योजना का मौलिक लक्ष्य है।

Jharkhand Mukhyamantri Sarthi Yojana

अन्त, इस आर्टिकल में, आपको विस्तार से ना केवल योजना के बारे में बल्कि मांगे जाने वाले दस्तावेजो, योग्यताओँ व पूरी आवेदन प्रक्रिया की जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप सभी जल्द से जल्द आवेदन करके इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकें।

झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना – मौलिक लक्ष्य क्या है?

झारखंड राज्य सरकार द्धारा, राज्य में, डिग्री धारक बेरोजगार युवाओँ की लगातार बढ़ती संख्या और युवाओँ में घर करते निराशा को दूर करने के लिए राज्य के सभी  डिग्री धारक बेरोजगार युवाओँ के लिए झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना को लांच किया गया है।

इस योजना के तहत आपको अनेको प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओँ की नि- शुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जायेगी ताकि आप आसानी से किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकें और परीक्षा को पास करके अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकें और यही इस योजना का मौलिक लक्ष्य है।

झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से किन लाभों की प्राप्ति होगी?

  1. झारखंड राज्य से शिक्षित बेरोजगार युवाओँ को रोजगार के सुनहरे अवसर प्रदान किये जायेगे,
  2. हमारे सभी डिग्री धारक बेरोजगार युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओँ की कोचिंग  की सुविधा प्रदान की जायेगी,
  3. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आवेदक युवाओँ को नि – शुल्क ( फ्री ) कोचिंग की सुविधा  प्रदान की जायेगी ताकि उनका सामाजिक – आर्थिक विकास हो सकें,
  4. इस योजना के तहत सभी डिग्री धारक युवाओँ को अनेको प्रकार की  प्रतियोगी परीक्षाओँ की तैयारी के लिए नि- शुल्क कोचिंग की सुविधआ प्रदान की जायेगी ताकि हमारे विद्यार्थी  प्रतियोगी परीक्षाओं  को सफलतापूर्वक पास कर सकें और अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकें आदि।

Jharkhand Mukhyamantri Sarthi Yojana – योग्यता क्या होनी चाहिए?

  1. सभी आवेदक, झारखंड राज्य के मूल व स्थायी निवासी होने चाहिए और
  2. आवेदक कम से कम किसी भी विषय मे, डिग्री ( स्नातक ) पास होना चाहिए आदि।

Jharkhand Rojgar Srijan Yojana 2022

किन दस्तावेजो की जरुरत होगी?

  1. आवेदन का आधार कार्ड,
  2. निवास प्रमाण पत्र,
  3. झारखंड राज्य का आय प्रमाण पत्र,
  4. युवा का आयु प्रमाण पत्र,
  5. चालू मोबाइल नंबर व
  6. पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ आदि।

झारखण्ड राशन कार्ड स्टेटस चेक

झारखण्ड मुख्यमंत्री सारथी योजना – आवेदन हेतु करना होगा इंतजार?

झारखंड राज्य के हमारे सभी योग्य आवेदक जो कि, इस योजना में, आवेदन करके इसका लाभ प्राप्त करना चाहते है उन्हें हम बता दे कि, अभी केवल योजना की घोषणा की गई है जबकि जल्द ही योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया को शुरु किया जायेगा और इसीलिए आपको इस योजना में, आवेदन करने के लिए कुछ समय और इंतजार करना होगा होगा।

अन्त, योजना के तहत जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरु होगी हम आपको अपडेट करेगे ताकि आप जल्द से जल्द योजना में, आवेदन करके इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

Leave a Comment