{पंजीकरण} MP Pravasi Yatra Registration | मध्य प्रदेश प्रवासी मजदूर यात्रा पंजीकरण   - Sarkari Yojana 2023 | सरकारी योजना 2023

{पंजीकरण} MP Pravasi Yatra Registration | मध्य प्रदेश प्रवासी मजदूर यात्रा पंजीकरण  

Madhya Pradesh (MP) Pravasi Yatra Panjikaran:

Madhya Pradesh Pravasi Yatra Registration Covid 19 | मध्य प्रदेश प्रवासी मजदूर यात्रा पंजीकरण | एमपी प्रवासी यात्रा योजना रजिस्ट्रेशन फॉर्म | MP Pravasi Yatra Yojana Panjikaran

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर

दोस्तों अगर आप भी अपने घरों से दूर किसी दूसरे राज्य या किसी दूसरे शहर में फंसे हुए हैं और इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आप अपने घर तक कैसे पहुंचे तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। देश के सभी राज्य सरकारों ने इस विषय पर चिंता करते हुए इसकी योजना तैयार करनी शुरू कर दी है। जिसकी सहायता से आप अपने घर वापस पहुंच सकते हैं।

Madhya Pradesh MP Pravasi Yatra Panjikaran Covid 19

मध्य प्रदेश प्रवासी मजदूर यात्रा पंजीकरण

इसके लिए राज्य सरकारों द्वारा सभी राज्य के टोल फ्री नंबर निकाले गए हैं। जिसके द्वारा आप टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अपने बारे में जानकारी दे सकते हैं। जिसकी सहायता से राज्य सरकारों को यह जानने में मदद मिलेगी कि हमारे राज्य के कितने व्यक्ति किस किस राज्यों में फंसे हुए हैं? तथा उनको घर वापस लाने के लिए कितने वाहनों का इंतजाम करना पड़ेगा यह सभी योजना बनाने के लिए आपको अपने राज्य सरकारों को अपनी जानकारी देना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए राज्य सरकारों ने टोल फ्री नंबर के साथ साथ ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा भी जारी कर दी है।

MP Migrant Workers Return Online Registration Form

Name of the State Madhya Pradesh (MP)
Name of the Scheme Pravasi Madur Registration/Panjikaran Punjab 
Last Date अभी घोषित नहीं हुई
Post Category State govt scheme
Beneficiaries Migrant workers and daily labours (wage workers)
Mode of Registration  Online Mode (ऑनलाइन माध्यम)

Madhya Pradesh Pravasi Majdur Yojana Registration

जी हां दोस्तों जहां अचानक लॉक डाउन लागू होने की वजह से देश भर में यह आदेश जारी कर दिया गया था कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सब से मुखातिब होकर यह कहा था कि जो लोग जहां पर है कृपया वह वहीं पर रुक जाए इस आदेश का पालन करते हुए देशभर में तमाम लोग अपनी-अपनी जगह पर ठहर गए थे।

Covid-19: Pravasi Yatra Panjikaran | State Wise

शुरुआती दिनों में तो गुजर बसर करना थोड़ा आसान था लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते गए और लॉक डाउन को तकरीबन 40 दिन पूरे होने के बाद अब अपना गुजर बसर अपने घरों से दूर करना बहुत ही कठिन हो गया है ऐसे वक्त में जब के किसी के पास कोई कामकाज भी ना हो।

आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि आप के मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने भी मध्य प्रदेश प्रवासी यात्रा योजना के लिए काम करना शुरू कर दिया है।

{Curfew Pass} Corona e Pass Online Apply

MP Migrant Workers Return Online Form

दोस्तों अब जैसे ही मध्य प्रदेश सरकार कोई टोल फ्री नंबर चलाती है या अपना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है तो आप को राज्य सरकार की मदद करते हुए अपने-अपने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने है या आप टोल फ्री नंबर पर कॉल करके भी अपनी जानकारी दे सकते हैं और राज्य को यह बताने में मदद कर सकते हैं कि आप किस राज्य में और किस शहर में है जिससे वह आपको वहां से लाने में आपकी मदद करें।

आइए अब जानते हैं कि कैसे कर सकते हैं? ऑनलाइन आवेदन और क्या-क्या दस्तावेज कि आपको ऑनलाइन आवेदन के लिए जरूरत पड़ सकती है?

मध्य प्रदेश प्रवासी यात्रा योजना के लिए जरूरी दस्तावेज। 

  • पते का सबूत ( Address Proof)
  • मोबाइल नंबर ( Mobile Number)
  • घर का पता ( Home Address)
  • आप के परिवार के अन्य सदस्यों के संपर्क नंबर ( Any Home Member Contact No.)
  • दूसरे राज्य में रहने का पता ( Address to live in another state)

{ਰਜਿਸਟ੍ਰੇਸ਼ਨ} पंजाब प्रवासी यात्रा रजिस्ट्रेशन

मध्य प्रदेश प्रवासी यात्रा योजना ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें? 

दोस्तों जैसा कि हमने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश प्रवासी यात्रा योजना के ऊपर काम करना शुरू कर दिया है। अब जल्द ही सरकार द्वारा ऑनलाइन पोर्टल जारी कर दिया जाएगा और टोल फ्री नंबर जारी कर दिया जाएगा। जैसे ही इसके बारे में कोई जानकारी आती है। हम आप को फौरन सूचित कर देंगे कृपया आप तब तक के लिए अपने घरों में रहिए और सुरक्षित रहिए।

हम आपसे मिलेंगे जल्द ही एक नई और लाभदायक पोस्ट के साथ तब तक खुश रहिए स्वस्थ रहिए।

धन्यवाद।

इसे भी पढ़े

Leave a Comment