त्रिपुरा राशन कार्ड लिस्ट 2022 | Ration Card New List Tripura

Tripura Ration Card List 2022

हम अपने इस लेख में आपको त्रिपुरा राशन कार्ड लिस्ट 2022 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप त्रिपुरा खाद्य व आपूर्ति विभाग द्धारा जारी राशन कार्ड का लाभ प्राप्त कर सकें।

Tripura Ration Card List 2021

त्रिपुरा खाद्य व आपूर्ति विभाग ने त्रिपुरा राशन कार्ड की नई सूची-2022को जारी कर दिया हैं जिसके आवेदकगण सरलता से ऑनलाइन माध्यम से देख सकते हैं और इस सूची में अपने नाम की पुष्टि कर सकते हैं।

हम आपको अपने इस लेख में त्रिपुरा राशन कार्ड लिस्ट 2022 को देखने की पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में बतायेगे ताकि बिना परेशानी के राशन कार्ड सूची-2021 को देख सकें।

 

Sarkari Yojana List 2022

त्रिपुरा ने जारी कि, त्रिपुरा राशन कार्ड लिस्ट 2022

त्रिपुरा के सभी राशन कार्ड आवेदको के लिए एक बड़ी खबर त्रिपुरा के खाद्य व आपूर्ति विभाग द्धारा की गई हैं जिसके तहत उन्होंने राशन कार्ड सूची-2022 को जारी कर दिया हैं जिसे हमारे आवेदकगण सरलतापूर्वक ऑनलाइन जाकर देख सकते हैं और इसका प्रिंट-आउट भी ले सकते हैं।

इस तरह से देख सकते हैं ऑनलाइन राशन कार्ड सूची-

हम अपने सभी त्रिपुरा वासियों को बताना चाहते हैं कि, त्रिपुरा खाद्य व आपूर्ति विभाग द्धारा त्रिपुरा राशन कार्ड लिस्ट 2022 को जारी कर दिया गया हैं जिसे आप ऑनलाइन देख सकते हैं जिसकी पूरी प्रक्रिया इस प्रकार हैं-

  1. सबसे पहले हमारे आवेदको को इसका आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक इस प्रकार हैं – http://164.100.128.97/TRIPURA_Report/,
  2. इसके बाद अगले पेज पर आपको अपना जिला चुनना होगा,
  3. जिला चुनने के बाद आपको सब-डीविजन चुनना होगा,
  4. इसके बाद आपको अपना ब्लॉक चुनना होगा,
  5. इसके बाद आपको दो रिक्त स्थान मिलेगे जिनमें आपको अपना वार्ड नंबर और अपने एफ.पी.एस का नाम दर्ज करना होगा,
  6. अन्तिम प्रक्रिया के तहत आपको सभी जानकारी भरने के बाद आपको ’’ रिपोर्ट देखे ’’ के विकल्प का चयन करना होगा।

अन्त, उपरोक्त प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप सरलता से त्रिपुरा राशन कार्ड सूची  को सरलता से देख सकते हैं और इसका प्रिंट-आउट भी ले सकते हैं।

Pradhan Mantri Sarkari Yojana 2022 List

आशा करते हैं हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको लाभदायक साबित हुई होगी इसी प्रकार की और जानकारी के लिए आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहिये और अपनी राय हमें कमेंट करके ज़रूर बतिये इससे हमें भविष्य में और बेहतर कंटेंट लाने में सहायता मिलती है , आप हमें Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं , धंन्यवाद। 

Leave a Comment