पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ताजा खबर – Latest Update!

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ताजा खबर

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट पर आज मैं आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ताज़ा खबर के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ हाल ही में भारत सरकार ने बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना (पीएम किसान योजना) की 11वीं किस्त जल्द ही किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। अगर आपने अभी तक इस योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो तुरंत करवा लें। अप्रैल के अंत में सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर कर सकती है.

हम अपने किसान भाईयों को बताना चाहते हैं कि, सरकार ने इस योजना के संबंध में ताजा खबर जारी करते हुए कहां कि, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की पहली का भुगतान किया जा चुका हैं और इससे देश के लगभग 7.92 करोड़ किसानो को लाभ मिला हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना

हम अपने इस लेख में आपको इस ताजा खबर के हर परत से आपको अवगत करेंगे साथ ही पहली किश्त के आंकड़े भी पेश करेगे ताकि आप सरकार द्धारा इस ताजा खबर के भली-भांति अवगत हो और इसका पूरा लाभ ले सकें।

ताजा खबर- 7.92 करोड़ किसानो की मिली पहली किश्त

सरकार ने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत एक ताजा खबर जारी की हैं जिसके तहत कुल 7.92 करोड़ किसान भाईयों को इस योजना की पहली किश्त मिल चुकी हैं जिसके तहत 15,841 करोड़ की राशि उनके खातो मे जमा की जा चुकी हैं जो कि, हमारे किसानो की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में तो सुधार करेगा ही साथ ही कृषि के प्रति आ रही उदासीनता को दूर करते हुए एक नये उत्साह का संचार होगा।

| प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 11वीं किस्त 

सरकार ने जारी किये पहली किश्त के आंकड़े

जैसा कि, हमारे किसान भाईयों को इस बात की खबर हैं कि, किसान सम्मान की पहली किश्त जारी कर दी गई हैं उनकी इस जानकारी में और वृद्धि करते हुए हम उन्हें बताना चाहते है कि, सरकार मे पहली किश्त से संबंधित आकंड़े जारी कर दिये हैं जो कि, इस प्रकार हैं-

  1. पहली किश्त के तहत प्रत्येक लाभार्थी के खाते में 2000 रुपयों की राशि का अन्तरण किया गया हैं,
  2. पहली किश्त की अदायगी से 7.92 करोड़ किसानो को लाभान्वित किया गया हैं,
  3. पहली किश्त के तहत कुल 15,841 करोड़ रुपयों का अन्तरण सीधा लाभार्थिंयों के खातो में किया गया हैं,
  4. ये राशि चालू वित्त वर्ष की शुरुआत मे डाला गया हैं आदि।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना हेल्पलाइन नंबर

नहीं आये पैसे तो यहां करें शिकायत

आधिकारीक वेबसाइट

हम अपने किसान भाईयों को बताना चाहते हैं कि, किसान सम्मान निधि योजना की पहली किश्त की राशि यदि आपके खातो में नही आई हैं तो आप अपने

  1. लेखपाल,
  2. किसान सलाहकार और
  3. ब्लॉक के अधिकारीयों से इस संबंध में बात कर सकते हैं
  4. साथ ही आप हेल्पलाइन नंबर 1800 11 55 26,
  • 381092 आदि।

उपरोक्त अधिकारीयों और हेल्पलाइन नंबरो पर बात कर सकते है और अपनी शिकायत उनके सामने रख सकते हैं ताकि आपकी समस्या का समाधान किया जा सकें और जल्द से जल्द इसकी पहली किश्त की राशि का अन्तरण आपके खातो में किया जा सकें।

(Pdf Form} प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2023 फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड

{रजिस्ट्रेशन} प्रधानमंत्री किसान कर्ज माफी योजना 2023

Leave a Comment