{Scheme} CG CM Ward Office Yojana 2021 - Apply Welfare Schemes

{Scheme} CG CM Ward Office Yojana 2021 – Apply Welfare Schemes

CG CM Ward Office Scheme 2021

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाने के लिए पांच योजनाओं की शुरुआत की, जिनमें से तीन स्वास्थ्य से संबंधित थीं, एक खाद्य सुरक्षा के लिए और तीसरी शहरी लोगों की नागरिक समस्याओं के समाधान के लिए। उन्होंने डॉ के साथ राज्य विधानसभा परिसर में भी भाग लिया। श्यामाप्रसाद मुखर्जी सभागार में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में योजनाओं का शुभारंभ किया गया। ये योजनाएँ मुख्यमंत्री पोषण कार्यक्रम (मुख्यमंत्री स्वास्थ्य अभियान), मुख्यमंत्री हाट-बाज़ार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, सार्वभौमिक पीडीएस योजना और मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना हैं।

योजनाओं को शुरू करने के भाग के रूप में, मुख्यमंत्री ने एक नाबालिग लड़के को भोजन परोसा। उन्होंने इस योजना पर प्रकाश डालते हुए गुब्बारे भी जारी किए। समारोह के दौरान, सभागार में, उन्होंने योजना के लिए सार्वजनिक भागीदारी राशि के रूप में 21,000 रुपये की घोषणा की। उन्होंने अध्यक्ष चरणदास महंत और मंत्रियों के साथ प्रत्येक कार्यक्रम का लोगो लॉन्च किया। महिला एवं बाल कल्याण विभाग द्वारा प्रकाशित पोषण कार्यक्रम की पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।

योजना का नाम CG CM Ward Office Yojana
योजना चलाई गयी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
राज्य का नाम CG
योजना जारी करने की तिथि 02-10-2019
योजना अप्लाई करने की अंतिम तिथि Not Released

 

मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना के उद्घाटन के दौरान, उन्होंने दो टीमों के साथ बातचीत की, एक भिलाई में और दूसरी रायपुर में, रक्त परीक्षण, रक्तचाप परीक्षण, डॉक्टरों द्वारा जांच के बाद दी जाने वाली दवाएं। इससे पहले उन्होंने मोबाइल मेडिकल टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यूनिवर्सल पीडीएस योजना के तहत, मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों ने 10 लाभार्थियों को योजना शुरू करने के लिए राशन कार्ड दिए।

मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना के तहत, बघेल ने इस योजना पर प्रकाश डालते हुए एक वीडियो क्लिपिंग जारी की, जबकि वार्ड कार्यालय से जुड़ी एक वेबसाइट भी लॉन्च की गई।

हरयाणा योजना बिहार योजना
मध्य प्रदेश योजना मध्य प्रदेश योजना
पंजाब योजना उत्तर प्रदेश योजना
मुख्यमंत्री योजना राशन कार्ड सूची
तमिलनाडु योजना आंध्र प्रदेश योजना
बंगाल योजना दिल्ली योजना
हिमाचल प्रदेश योजना गुजरात योजना

Leave a Comment