{Apply} मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2022 CM Arvind Kejriwal

{Apply} मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2022 CM Arvind Kejriwal

Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojana | Power Subsidy Scheme Delhi 2022 | CM Arvind Kejriwal Kirayedaar Bijli Meter Scheme | मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना दिल्ली 2022

’’ 24 घंटे बिजली, सबसे सस्ती बिजली ’’ के मौलिक सिद्धान्त पर कार्य करते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने, 26 सितम्बर, 2022 को Dilli Mukhaymantri Kiraydar Bijali Meter Yojana 2022 । मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना 2022 को लांच कर दिया है जिसके तहत दिल्ली में, रहने वाले सभी किरायेदारो का बिजली सशक्तिकरण किया जायेगा।

लम्बे समय से हमारे किरायेदार, किराये के मकानो मे, रहने की वजह से बिजली कनेक्शन नही ले पाते थे लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने, Delhi Governments Electricity Susidy Scheme 2022 के तहत उन्हें ना केवल बिजली कनेक्शन दिया है बल्कि साथ ही साथ 200 यूनिट तक की फ्री बिजली की क्रान्तिकारी सुविधा भी प्रदान की है जिससे हमारे किरायेदारो पर से बिजली के भारी बिलो का बोझ कम होगा और उनका सतत विकास होगा।

अंत में, ताकि दिल्ली के सभी किरायेदारों को इस योजना का लाभ मिल सके, इस लेख में हम आपको दिल्ली मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना 2022 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप सभी को इस योजना का लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना

आम आदमी पार्टी प्रीपेड मीटर योजना इस सरकारी योजना  का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि अन्य लोगों की तरह किरायेदार भी सस्ती दरों पर बिजली का लाभ उठा सकते हैं।

Shor Overview Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojana 2022

योजना का नाम मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना
योजना चलाई गयी मुख्यमंत्री  अरविन्द केजरीवाल
राज्य का नाम दिल्ली
योजना जारी करने की तिथि 26-09-2019
योजना का लाभ लोग मकान मालिक की एनओसी की प्रतीक्षा किए बिना बिजली के अलग मीटर स्थापित करने में सक्षम होंगे।

Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojana – जरूरी दस्तावेज

  • स्कीम का लाभ लेने के लिए आवेदकों के पास रेंट एग्रीमेंट की कॉपी
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो
  • आईडी प्रूफ
  • किराये के मकान के पते की जानकारी या प्रूफ।

{Pink Ticket} Free Bus/Metro Travel Scheme 2022 Delhi – दिल्ली मुफ्त यात्रा

दिल्ली चुनाव से पहले, दिल्ली सरकार ने रेंट पर रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा की है। किरायेदारों को 200 यूनिट बिजली पर भी छूट मिलेगी। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी किरायेदार अब दो दस्तावेज देकर बिजली कनेक्शन ले सकता है। इस योजना को ‘मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना’ के रूप में जाना जाएगा। (DELHI VIDHUT BOARD OFFICIAL WEB)

किरायेदार को अपने नाम पर बिजली मीटर लगाने के लिए दो दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इसके लिए उसे किराए की रसीद और उस पते का कोई भी प्रमाण देना होगा। इसके लिए उसे मकान मालिक से किसी तरह की एनओसी नहीं लेनी होगी। किरायेदार घर से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Comment