Tailoring Shop Yojana 2022 | टेलरिंग शॉप योजना ऑनलाइन आवेदन

Tailoring Shop Yojana 2022 | टेलरिंग शॉप योजना ऑनलाइन आवेदन

टेलरिंग शॉप योजना 2022

Tailoring Shop Yojana 2022 Online Registration | Tailoring Shop Yojana Online Form | टेलरिंग शॉप योजना पंजीकरण | Tailoring Shop Yojana 2022

अनुसूचित जाति के गरीब बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए एक अच्छी खबर है कि केंद्र सरकार की मदद व उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा संचालित टेलरिंग शॉप योजना के माध्यम से स्वरोजगार से जुड़ सकते हैं और आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सकते हैं वित्त एवं विकास निगम प्रबंधक व जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह के अनुसार वह एकदम नई योजना है।

Tailoring Shop Yojana 2021

और इसका कोई से भी नहीं है उनके अनुसार परियोजना की अधिकतम लागत Rs. 20000 है इसमें 10,000 का अनुदान है शेष धनराशि 10000 का बिना ब्याज पर लोन मिलेगा योजना में समाज कल्याण विभाग की योजना के लाभार्थी व राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के गठित सहायता समूह में सिलाई आदि कार्य से जुड़ी महिलाओं को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी 15 जून तक आवेदन किया जा सकता है

Tailoring Shop Yojana 2022 Apply Online 

अनुसूचित जाति के गरीब और बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर यह है कि वे स्व-रोजगार से जुड़ सकते हैं और केंद्र सरकार और यूपी अनुसूचित जाति वित्त और विकास निगम द्वारा संचालित टेलरिंग शॉप योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो सकते हैं।

मजदूर भत्ता योजना ऑनलाइन फॉर्म

वित्त और विकास निगम प्रबंधक और जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह के अनुसार, यह पूरी तरह से एक नई योजना है और इसका कोई लक्ष्य नहीं है। सभी इच्छुक पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ मिलेगा। सिंह के अनुसार, परियोजना की अधिकतम लागत 20 हजार रुपये है, 10 हजार रुपये के अनुदान के साथ और शेष राशि (10 हजार रुपये तक) बिना ब्याज ऋण के प्रदान की जाएगी।

टेलरिंग शॉप योजना ऑनलाइन आवेदन – Tailoring Shop Yojana 2022 

योजना में, समाज कल्याण विभाग की पारिवारिक लाभ योजना के लाभार्थियों और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के गठित स्वयं सहायता समूह में सिलाई के काम में शामिल गरीब महिलाओं को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। 15 जून तक आवेदन किए जा सकते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह के अनुसार, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले इच्छुक उम्मीदवार 15 जून तक आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र आदि के साथ आवेदन कर सकते हैं।

“हर हाथ को काम मिले” अब हर प्रवासी कामगारों और श्रमिकों को मिलेगा रोजगार – जानिए पूरी जानकारी

आशा करते हैं हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको लाभदायक साबित हुई होगी इसी प्रकार की और जानकारी के लिए आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहिये और अपनी राय हमें कमेंट करके ज़रूर बताइये इससे हमें भविष्य में और बेहतर कंटेंट लाने में सहायता मिलेगी , धंन्यवाद।

Leave a Comment