Lockdown News: लॉकडाउन की तिथि बढ़ी 3 May तक रहेगा Lockdown - Sarkari Yojana 2023 | सरकारी योजना 2023

Lockdown News: लॉकडाउन की तिथि बढ़ी 3 May तक रहेगा Lockdown

  • Lockdown News Today

हमारा ये लेख राष्ट्र को समर्पित हैं क्योंकि हम अपने इस लेख मे आपको Lockdown News के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं ताकि हमारे राष्ट्रवासी कोरोना की हर खबर से रहे जानकार और सतर्कता बरते और कोरोना को हराये।

हम अपने इस लेख में आपको बतायेगे कि, 14 अप्रैल, 2020 को सुबह 10 बजे भारतीय प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन के संबंध में क्या घोषणा की हैं

Today Lockdown News Modi Speech

लॉकडाउन की नई तारिख जारी कर दी गई हैं – 3 मई

भारत सरकार की तरफ से लगाई गई 21 दिनों की तालाबंदी के अन्तिम दिन सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्धारा राष्ट्र के नाम अपने चौथे संबोधन में घोषणा कर दी हैं कि, इस लॉकडाउन को 3 मई तक बढाया जा रहा हैं ताकि कोरोना को पूरी तरह से रोका जा सकें और भारत में कोरोना के संक्रमण को समाप्त किया जा सकें। साथ ही मोदी ने कहा कि, लॉकडाउन को बढाने के संबंध में हमे कई सुक्षाव मिल रहे थे जिन पर विचार करते हुए और परिस्थितियों को देखते हुए हमने ये फैसला लिया हैं जो कि, राष्ट्र हित के लिए और कोरोना को हराने के लिए अनिवार्य हैं।

Aarogya Setu App Download (आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप)

कई राज्यो ने पहले ही बढ़ा दी थी लॉकडाउन की तारिख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने, राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि, कई राज्यों में से हमे ये सुक्षाव मिला की लॉकडाउन को बढाया जाये जिस पर हमने विचार किया हैं। दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे कुछ राज्यों में पहले ही अपने यहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढा दिया था ताकि इस महामारी को पूरी तरह से खत्म किया जा सकें।

{Curfew Pass} Corona e Pass Online Apply

दूसरो के मुकाबले हम भारत की हैं संतुलित स्थिति

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि, भारत की हालत दूसरे देशो के मुकाबले काफी संतुलित स्थिति में हैं और हम दूसरे देशो के मुकाबले कोरोना को रोकने और हराने में काफी हद तक कामयाब हुए हैं। उन्होंने कई बड़े-बडे देशो की तुलना करते हुए भारत की संतुलित स्थिति के लिए समस्त भारतवासियों को शुभकामनाये दी और साथ ही अपील कि हैं कि, लॉकडाउन 2.0 को भी हमें सफल बनाना हैं और कोरोना को हराना हैं।

Bihar Corona Tatkal Sahayata Yojana 2020

प्रधानमंत्री की लॉकडाउन 2.0 को सफल बनाने की राष्ट्र से अपील

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र से अपील की हैं कि, लॉकडाउन 2.0 को सफल बनाईये और कोरोना को हाराईए। इसके साथ ही उन्होनें ये भी कहा कि, अभी युद्ध समाप्त नहीं हुआ हैं इसलिए जिस तरह से हमने 21 दिनों वाले लॉकडाउन अर्थात् लॉकडाउन 1.0 को सफल बनाया ठीक उसी प्रकार हम लॉकडाउन 2.0 को भी सफल बनाना हैं और कोरोना को हराना हैं।

20 अप्रैल,2020 को मिल सकती हैं सशर्त छूट

प्रधानमंत्री ने घोषणा की हैं कि, जो राज्य इस दौरान कोरोना के नये हॉट-स्पॉट को नहीं बनने देंगे, अपने यहां कोरोना को बढ़ने नहीं देगे और बेहतर तरीके से लॉकडाउन का पालन करेगे उन राज्यो को कुछ जरुरी और मूलभूत सुविधायों व खासकर हमारे गरीब जनता को देखते हुए 20 अप्रैल,2020 से हल्की छूट दी जायेगी लेकिन जैसे कि, कोई भी नया कोरोना का मामला आता हैं उनसे ये छूट ले ली जायेगी इसलिए ये छूट सशर्त हैं जिसका पालन हर राज्य को करना होगा।

Corona Relief Fund: सभी लाभार्थी को 2,000 रुपये की अतिरिक्त सहायता

प्रधानमंत्री का ऱाष्ट्र से अपील

14 अप्रैल,2020 को सुबह 10 बचे के अपने राष्ट्र के नाम संबोधम में प्रधानमंत्री ने राष्ट्र से अपील की हैं कि, पहले लॉकडाउन की तरह ही लॉकडाउन 2.0 को भी सफल बनाईए और मिलकर भारत को कोरोना से विजय दिलाईए।

अन्त, सब को घर में रहने की हिदायत दी गई हैं ताकि लॉकडाउन 2.0 को सफल बनाया जा सकें।

जानिए कोरोना वायरस के लक्षण, बचाव

Leave a Comment