UP Pravasi Rahat Mitra App Download: यूपी प्रवासी राहत मित्र ऐप डाउनलोड करें - Sarkari Yojana 2023 | सरकारी योजना 2023

UP Pravasi Rahat Mitra App Download: यूपी प्रवासी राहत मित्र ऐप डाउनलोड करें

यूपी प्रवासी राहत मित्र ऐप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किया गया है। यह एक मुख्य रूप से प्रवासी मजदूरों के लिए चलाया गया है। इस एप के द्वारा जो भी प्रवासी मजदूर इस ऐप में अपना रजिस्ट्रेशन कर आता है। उसको इस ऐप के माध्यम से कई प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूर जो वापस उत्तर प्रदेश आ गए हैं। उन लोगों के लिए इस एप को इसलिए भी चलाया गया है। इससे हमारे राज्य के सभी मजदूरों का  डाटा भी कलेक्ट किया जा सकता है।

UP Pravasi Rahat Mitra App Download

जो आने वाले समय में सरकार की और मजदूरों की दोनों की बहुत ज्यादा मदद करेगा। इससे सरकार को यह जानने में मदद मिलेगी कि हमारे राज्य में किस फील्ड के कितने मजदूर हैं तथा अगर सरकारी कोई काम कर आना पड़े तो सरकार को आसानी से मजदूरों को यूपी प्रवासी राहत मित्र ऐप”  के माध्यम से योजना का लाभ दे सकेगी।

दोस्तों अगर आप भी यूपी प्रवासी राहत मित्र एप के बारे में पूरी जानकारी देना चाहते हैं तो कृपया इस लेख को ध्यानपूर्वक आखिर तक पढ़ी है।

{पंजीकरण} उत्तर प्रदेश प्रवासी यात्रा रजिस्ट्रेशन

यूपी प्रवासी राहत मित्र ऐप डाउनलोड करें

Pजैसा कि हमने आपको बताया यूपी प्रवासी राहत मित्र एप्स मुख्य रूप से प्रवासी मजदूरों के लिए चलाया गया है। जो दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश वापस आए हैं। ऐसे लोगों को इस ऐप को डाउनलोड करना है और इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कराना है। इससे सरकार को यह भी जानने में मदद मिलेगी के दूसरे राज्यों से कितने प्रवासी मजदूर आए हैं तथा उनकी मेडिकलचेकअप का ख्याल रखने के लिए भी सरकार को इससे काफी सहूलियत मिलेगी और दोस्तों सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भी आपको इस योजना की सहायता मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के मजदूर अन्य किसी राज्य से वापस आये उनका  पूरा विवरण जैसेकि नाम, शैक्षिक योग्यता, अस्थायी और स्थायी पता, बैंक अकाउंट विवरण, कोविड 19 सम्बंधितस्क्रीनिंग की स्थिति, शैक्षिक योग्यता और अनुभव लिया जाएगा |

Pravasi Yatra Panjikaran Covid-19 | State Wise

यूपी प्रवासी राहत मित्र एप का उद्देश्य 

लॉकडाउन की वजह से जो प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश वापस आए हैं ऐसे लोगों का डाटा कलेक्ट करना इस ऐप का मुख्य उद्देश्य है और उन लोगों तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने मैं मदद करेगा। और प्रवासी राहत मित्र एप द्वारा एकत्र किए गए डेटा की मदद से सरकार आने वाले समय में प्रवासी मजदूरों को उनके कौशल के हिसाब से योजना बनाने में सहायता भी मिलेगी।

यूपी प्रवासी राहत मित्र एपडाउनलोड कैसे करे ?

 

उत्तर प्रदेश के जो प्रवासी मजदूर इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो वह नीचे बताए गए सभी स्टाफ को ध्यानपूर्वक फॉलो करें।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ऑफिशियलसाइट पर जाने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। https://www.rahatup.in/
  • इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको  Download Rahat App का ऑप्शन दिखाई देगा | आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा | विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जायेगा |
  • और यहां से आपको ऐपइंस्टॉल कर लेना है।

{Curfew Pass} Corona e Pass Online Apply

दोस्तों इस एप्लीकेशन को आप अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद इसमें आप अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

 

Leave a Comment