Delhi Water Bill Waiver Scheme 2022 – पानी बिल माफी योजना दिल्ली

Delhi Water Bill Waiver Scheme 2022

djb rebate scheme 2022 | Paani Bill Mafi Scheme 2022 || Delhi Pani Bill Maafi Yojana Online Registration || Arvind Kejriwal (अरविंद केजरीवाल) पानी बिल माफी योजना दिल्ली | Delhi Jal Board Bill Waiver Scheme 

दिल्ली की लोकप्रिय सरकार अर्थात् केजरीवाल सरकार ने, दिल्ली के सभी निवासीयो को पानी बिलो के भारी – भरकर बिलो से मुक्ति देने के लिए पूरी दिल्ली में, Delhi Jal Board Bill Waiver Scheme ।। दिल्ली सरकार पानी बिल माफी योजना 2022 को लागू कर दिया है जिसके तहत दिल्ली सरकार, पानी के सभी बिलो को माफ करेगी और अपने निवासीयो को स्वच्छ पानी के साथ – साथ उनका सतत सामाजिक – आर्थिक विकास करेगी।

हम, आपको बता दें कि, delhi jal board water bill rebate scheme 2022 जारी इस योजना के तहत 31 मार्च तक E,F,G and H Class  के लोगो के बिल माफ किये जायेगे इस प्रकार दिल्ली के कुल 10 लाख निवासीयो के पानी बिलो को माफ करके उनका जल सशक्तिकरण किया जायेगा।

अन्त, आप सभी इस योजना का लाभ ले सकें इसके लिए हम, आपको इस आर्टिकल में, विस्तार से Delhi Free Water Bill Yojana 2022 । दिल्ली सरकार पानी बिल माफी योजना 2022 की जानकारी प्रदान करेंगे ताकी सभी दिल्लीवासी इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकें।

पानी बिल माफी योजना दिल्ली

यह एक बहुत बड़ी योजना है, यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर है जो दिल्ली में रहते हैं, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली के लोगों के पानी के बिल माफ कर दिए, यह बहुत अच्छी खबर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि कुछ लोगों के पानी के बिल कुछ लोगों की गलती से बंद हो गए हैं और कुछ लोगों को दिल्ली जल बोर्ड की गलतियों के कारण उनका बिल नहीं मिला है. इसलिए अरविंद केजरीवाल ने तय की गई योजना का शुभारंभ किया, लेकिन वे लोग ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं जिनके मीटर चालू होंगे, इसलिए आप सभी लोग 30 नवंबर से पहले मीटर लगवा लें, ताकि इस योजना का लाभ उठाया जा सके।

Delhi Jal Board Bill Waiver Scheme 2019 -2020

Paani Bill Mafi Scheme (Delhi Jal Board Bill Waiver Scheme)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को “दिल्ली जल बोर्ड” के उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर एक बड़ा उपहार दिया और अब तक के सभी बकाया बिलों को माफ करने की घोषणा की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि वह जल बोर्ड के रिकॉर्ड को नष्ट करने के लिए बकाया माफ करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं।

इसमें से कुछ बकाया उपभोक्ताओं के कारण हैं, लेकिन कुछ गलत बिलिंग के कारण भी हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को मुख्यधारा में शामिल होने और पानी के मीटर लगाने का खुला निमंत्रण है। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं ने 30 नवंबर से पहले मीटर लगाए हैं, उन्हें ही इस योजना  “पानी बिल माफ़ी योजना दिल्ली ” का लाभ मिलेगा।

DDA Housing Scheme 2022–Brochure Refund , Flats Drow of Lots

मीटर चालू होगा तभी लाभ मिलेगा

  • मीटर के क्रियाशील होने पर इस योजना का भी लाभ मिलेगा।
  • यदि नहीं, तो 30 नवंबर 2019 तक मीटर लगवाएं। सभी बिलों में, इस माफी योजना का लाभ 31 मार्च तक बिल पर उपलब्ध होगा।

श्रेणी के तहत छूट दी जाएगी

  • दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत 31 मार्च तक ई, एफ, जी, एच श्रेणी के लोगों के 100% पानी के बिल माफ किए जाएंगे।
  • वहीं, ए, बी श्रेणी के लोगों के पानी के बिल 25% तक माफ किए जाएंगे।
  • सी श्रेणी के लोगों के बिल 50% तक माफ किए जाएंगे।
  • सरकार का अनुमान है कि ई, एफ, जी, एच श्रेणी के लगभग 10 लाख लोगों को पानी बिल माफी का लाभ मिलेगा।

Delhi Govt Official Website: https://delhi.gov.in/

Arvind Kejriwal Student Loan Scheme 2022

Leave a Comment