सैनिटरी नैपकिन योजना 2021: मात्र 1 रूपए में सेनेटरी पैड जन औषधि स्टोर पर

Suvidha Sanitary Napkin Pads Scheme 2020-2021 || Central govt. Suvidha Sanitary Napkin Scheme 2021 || सैनिटरी नैपकिन योजना 2021

दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट पर..केंद्र सरकार ने महिलाओं की स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए “सैनिटरी नैपकिन योजना 2020” लागू की   इस योजना के तहत केंद्र सरकार ने 27 अगस्त से  की कीमत सैनिटरी नैपकिन  पैड  के मूल्यों  में कमी की है, जिसे जन औषधि स्टोर (Jan Aushadhi Kendras) पर बेचा जाएगा। पहले, सैनिटरी नैपकिन पैड  2.50 रुपये  बेचा जाता था। लकिन अब महिलाओ के लिए यह पैड  सभी जन औषधि स्टोर पर मात्र 1 रूपए में बेचा जायेगा।  पहले महिलाये अगर 4 पेड लेती थी तो उनको 10 रूपए की क़ीमत चुकानी पड़ती थी लेकिन Suvidha Sanitary Napkin Pads Scheme 2021 के लागू होने के कारण उन्हें सिर्फ 4 रूपए देने होंगे।

इसी तरह की बात करते हुए, रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि ब्रांड नाम के तहत ये नैपकिन देश भर के 5,500 जन आषाढ़ी केंद्रों में उपलब्ध होंगे। 2019 के लोकसभा चुनावों में, पीएम नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया था कि 100 दिनों के भीतर देश की गरीब महिलाओं को एक रुपये में सेनेटरी नैपकिन प्रदान किया जाएगा।

हरयाणा योजना बिहार योजना
मध्य प्रदेश योजना मध्य प्रदेश योजना
पंजाब योजना उत्तर प्रदेश योजना
मुख्यमंत्री योजना राशन कार्ड सूची
तमिलनाडु योजना आंध्र प्रदेश योजना
बंगाल योजना दिल्ली योजना

 

Leave a Comment