{हिंदी में} Chehre Par Glow Kaise Laye - Gharelu Upaay

{हिंदी में} Chehre Par Glow Kaise Laye – Gharelu Upaay

चेहरे पर ग्लो लाने के घरेलु उपाय

Chehre Par Glow Kaise Laye?: एक चमकदार, तरो – ताजा और ग्लो करता हुआ चेहरा ना केवल हर किसी को भाता है बल्कि ग्लो करता हुआ आपका चेहरा आपके भीतर जबरदस्त आत्मविश्वास को पैदा करता है जिससे आप पूरी तरह से सम्पूर्ण नजर आते है लेकिन हमारी कुछ महिलाओं व युवतियो के चेहरे पर कुछ रुखापन देखने को मिलता है और इसीलिए हम आपको विस्तार से अपने इस आर्टिकल में, बतायेगे कि, आप Chehre Par Glow Kaise Laye?

chehre par glow kaise laye

Chehre Par Glow आज के समय में बहुत जरुरी है ना केवल आपके निजी जीवन में बल्कि आपको सार्वजनिक जीवन में, भी आपके चेहरे पर ग्लो होना बहुत जरुरी है क्योंकि इसका सीधा प्रभाव हमारे व्यक्तित्व औऱ हमारे करियर पर पड़ता है।

अन्त, अपने इस आर्टिकल मे, आपको विस्तार से ना कुछ बेहद महत्वपूर्ण अलग – अलग बिंदुओं की मदद से बतायेगे कि, आप Chehre Par Glow Kaise Laye?

Chehre Par Glow Kaise Laye?

आइए अब हम, आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताते है जिससे आप अपने चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो ला सकते है जो कि, इस प्रकार से हैं –

सुबह – सुबह नींबू पानी का सेवन करें

  • अपने चेहरे पर प्राकृतिक सुन्दरता, चमक, रौनक और ग्लो लाने के लिए इस उपाय को आसानी से अपना सकते है जिसमें आपको कुछ खास नहीं करना है बस सुबह – सुबह उठते ही आपको नींबू पानी, पीना है जिससे आपके चेहरे को तरो – ताजगी प्राप्त होगी और कुछ ही समय मे, आपको चेहरा ग्लो करने लगेगा।

रोज कम से कम 15 गिलास पानी पीये

  • चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आपको नियमित तौर पर हर रोज कम से कम 15 गिलास पानी पीना चाहिए जो कि, ना केवल आपके शरीर में पानी की कमी को दूर करता है बल्कि आपके चेहरे को ग्लो प्रदान करके आपकी सुन्दरता को भी निखारता है।

दिन में कम से कम 2 बार फेशवॉस करें

  • अपने चेहरो को ग्लो की चमक देने के लिए हमें दिन में कम से कम 2 बार अपना फेशवॉस करना चाहिए क्योंकि आजकल प्रदूषण का स्तर अत्यधिक मात्रा मे बढ़ गया है जिसकी वजह से घर से निकलते ही हमारे चेहरे की नाजुक त्वचा को प्रदूषण का सामना करना पड़ता है और इसीलिए अपने चेहरे को ग्लो प्रदान करने के लिए हमें, दिन मे कम से कम 2 बार अपने चेहरे को फेसवॉस करना चाहिए आदि।

सनस्क्रीन व मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें

  • चेहरे की त्वचा बेहद कोमल व नाजुक होती है जो कि, धूप और प्रदूषण के सीधा सम्पर्क में आने की वजह से रुखी और बेजान हो जाती है जिसे बाहरी प्रदूषण से बचाने के लिए हमें दैनिक तौर पर सनस्क्रीन व मॉइश्चराइजर आदि का प्रयोग करना चाहिए जिससे ना केवल हमारे चेहरे की कोमल त्वचा का बचाव होगा बल्कि हमारे चेहरे को ग्लो भी प्राप्त होगा।

समय – समय पर फैश – पैक का प्रयोग जरुर करें

  • दैनिक तौर पर केवल अपना फेशवॉस करने से हमारे चेहरे की त्वचा में जमी गंदनी व मैल साफ नहीं होता है जिससे हमारे चेहरे का ग्लो जाता रहता है और इसीलि हमें नियमित तौर पर अपने चेहरे को ग्लो प्रदान करने के लिए फैश – पैक का प्रयोग करते रहना चाहिए ताकि हमारे चेहरे में जमी गंदगी व मैल साफ हो सकें और हमारे चेहरे को ग्लो प्राप्त हो सकें।

करिश्माई मुल्तानी मिट्टी का फैश – पैक लगायें

  • अपने चेहरो को प्राकृतिक सुन्दरता व प्राकृतिक ग्लो प्रदान करने के लिए आप सभी नियमित तौर पर मुल्तानी मिट्टी का फैश – पैक लगा सकते है जिससे ना केवल अपके चेहरे पर ग्लो आयेगा बल्कि आपकी त्वचा का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा।

सोने से पहले चेहरे पर ऐलोवेरा का फैश – मास्क लगायें

  • अपने चेहरो को ग्लो प्रदान करने के लिए व चेहरे से फुंसी आदि चीजो को हटाने के लिए हमें रोज रात में, सोने से पहले ऐसोवेरा का फैश – मास्क लगाना चाहिए जिससे हमारे चेहरे की त्वचा को ताजगी प्राप्त होती है और हम, प्राकृतिक ग्लो प्राप्त कर पाते है।

सोने से पहले हल्दी वाला दुध जरुर पीयें

  • ना केवल अपने चेहरे को ग्लो प्रदान करने के लिए बल्कि अपने चेहरे को कील – मुहांसे व अन्य कुरुपतापूर्ण चीजो से मुक्ति दिलाने के लिए हमें रोज रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पीना चाहिए जिससे ना केवल हमारे चेहरे को प्राकृतिक ग्लो प्राप्त होता है बल्कि हमारे भीतर प्राकृतिक सुन्दरता का सृजन भी होता है आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने अपने सभी पाठको व महिलाओं / युवतियो को विस्तार से चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बताया कि, Chehre Par Glow Kaise Laye?

सारांश

अपने इस आर्टिकल मे, हमने आप सभी महिलाओं, युवतियो व नियमित पाठको को विस्तार से Chehre Par Glow लाने के लिए अलग – अलग तरीको की जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी इन तरीको का प्रयोग करके ना केवल चेहरे पर ग्लो प्राप्त कर सकें बल्कि एक सुन्दर व सकारात्मक जीवन भी जी सकें औऱ यही हमारे इस आर्टिकल का लक्ष्य है।

Chehre Se Till Kaise Hataye

आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको लाभसायक साबित हुई होगी इसी प्रकार की और जानकारी के लिए आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहिये और अपनी राय हमें कमेंट करके ज़रूर बताइये इससे हमें भविष्य में और बेहतर कंटेंट लाने में सहायता मिलती है , और आप हमें फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं , धंन्यवाद।

Leave a Comment