UP Shramik Kalyan Aayog - श्रमिक सेवायोजन एवं रोजगार कल्याण आयोग

UP Shramik Kalyan Aayog – श्रमिक सेवायोजन एवं रोजगार कल्याण आयोग

Kamgar/Shramik Kalyan Aayog:

UP Shramik/Kamgar Kalyan Aayog Registration/Panjikaran | Uttar Pradesh Sewayojan Evam Rojgar Online Registration (सेवायोजन एवं रोजगार रजिस्ट्रेशन) | Yogi Sewayojan Avam Rojgar Yojana Online Form |  UP Shramik Kamgar Kalyan Aayog Online Registration 

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट पर। दोस्तों corona  के चलते योगी सरकार ने एक बहुत बड़ा अहम फैसला लिया है योगी सरकार ने हाल ही में UP Shramik Kalyan Aayog  की तैयारी शुरू कर दी है। इस श्रमिक कल्याण योजना के अनुसार प्रत्येक श्रमिक को रोजगार की गारंटी दी जाएगी यानी अब प्रत्येक श्रमिक को रोजगार की गारंटी दी जाएगी यानी अब प्रत्येक श्रमिक रोजगार दिया जायेगा और साथ साथ श्रमिक/कामगार को सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देने की तैयारी योगी सरकार कर रही है। अब योगी सरकार कामगारों/श्रमिकों के लिए (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के तहत ही उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों के राज्यों में कामगारों और श्रमिकों को रोजगार दिलाने की गारंटी अपने हाथ में ले रही है।

UP Shramik Kalyan Aayog

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश व अन्य प्रदेशों में 25,00,000 श्रमिक वापस आ चुके हैं। अब उत्तर प्रदेश सरकार उन श्रमिकों को रोजगार दिलाएगी। मुख्यमंत्री सरका योगी सरकार का दवा है कि दुनियाभर के हर जगह के सभी श्रमिक और कामगारों के साथ हर परेशानी में उत्तर प्रदेश सरकार उनके साथ खड़ी है। अन्य राज्यों से लौटने वाले। हर एक श्रमिक की स्किल मैपिंग की जा रही है। स्कूल मैपिंग! की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार श्रमिकों को और कामगारों को रोजगार दिलाने की योजना में जुड़ जाएगी

‘प्रवासी आयोग’ रजिस्ट्रेशन: प्रवासियों के रोजगार के लिए आयोग

आपको बता दें। कि अब तक? 1400000! और श्रमिकों की स्किल मैपिंग का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन अभी भी स्कूल मैपिंग की प्रक्रिया जारी है। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी, उसके तुरंत बाद कामगारों और श्रमिकों को। रोजगार दिया जाएगा।

योगी कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग

कामगार/श्रमिक कल्याण आयोग  के लाभ 

  • की? सूचना के मुताबिक पता चला है। कि अगर किसी की किसी भी राज्य को मेन पावर की आवश्यकता पड़ती है तो उनकी मांग पर सामाजिक सुरक्षा की गारंटी राज्य सरकार देगी
  • और साथ ही साथ उनका बीमा कराएगी और श्रमिक एवं रोजगार को हर तरीके से सुरक्षा देने की बात कही है।
  • इसके साथ ही कोई भी राज्य सरकार। बिना परमिशन के उत्तर प्रदेश के लोगों को श्रमिक व कामगार के रूप में लेकर नहीं जाएगी। योगी जी ने कहा कि जिस प्रकार देश में लॉक डाउन चल रहा है। लॉक डाउन चलने के दौरान उत्तर प्रदेश के प्रवासी कामगारों और श्रमिकों की दुर्गति और उनके साथ जिस प्रकार का भी  दुख व्यवहार हुआ है जैसे ट्रेन हादसा, रोड एक्सीडेंट आदि उसको देखते हुए योगी सरकार उनकी सामाजिक सुरक्षा की गारंटी पूरी-पूरी अपने हाथ में लेने जान रही है।

PM Rojgar Yojana 2022 Online Registration

  • मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए सरकार अपने। 1-1 कामगार व श्रमिक की स्किल मैपिंग और उनका सारा ब्योरा एक जगह इकट्ठा करेगी चाहे वह उत्तर प्रदेश में पहले से ही  कार्य कर रहा हो या फिर प्रवासी श्रमिक lockdown के दौरान अपने प्रदेश वापस आया हो।

UP Shramik Kalyan Aayog Online Registration

स्किल मैपिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसकी ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रवासी/श्रमिकों और श्रमिकों के लिए यह एक बहुत ही सुनहरा अवसर है कि उन्हें इस स्थिति में चलते-फिरते रोजगार मिल रहा है, इसलिए आप जैसे ही इस आयोग की आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी या किसी भी तरह से इसका ऑनलाइन आवेदन या ऑफलाइन आवेदन होगा, आप आवेदन करें। सामाप्त करो। . आपको इसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए क्योंकि यह एक ऐसा अवसर है।

इसके तहत आप स्वरोजगार हो जाओगे आप किसी और पर बोझ नहीं बनोगे? इसलिए दोस्तों आपको हमारी वेबसाइट पर बने रहने की आवश्यकता है क्योंकि जैसे ही इसकी ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रक्रिया शुरू की जाएगी हमारे पेज पर इसको तुरंत अपडेट कर दिया जाएगा।

जिसके लिए आप इसका ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दोस्तों अगर आपको किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न आपके मन में हो। तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपकी सहायता करेंगे धन्यवाद!

UP Rojgar Mela Registration 2021

Check More Links

आशा करते हैं हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको लाभदायक साबित हुई होगी इसी प्रकार की और जानकारी के लिए आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहिये , और अपनी राय हमें कमेंट करके ज़रूर बताइये इससे हमें भविष्य में और बेहतर कंटेंट लाने में सहायता मिलती है , धंन्यवाद।

Leave a Comment