{पंजीकरण} श्रमिक रोजगार योजना रजिस्ट्रेशन | UP Shramik Rojgar Panjiyan

Shramik RojgarYojana Uttar Pradesh (UP):

श्रमिक रोजगार योजना 2021 उत्तर प्रदेश | UP Migrant Worker Registration |UP Shramik Rojgar Yojana Online Registration/Panjikaran | UP Shramik  Card Yojana | Yogi Shramik  Rojgar Yojana Registration | उत्तर प्रदेश (यूपी) श्रमिक रोजगार योजना ऑनलाइन/पंजीयन/पंजीकरण 

दोस्तों यह तो हम सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस संकट के कारण जो लोक डाउन हुआ था उसमें हमें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ा है जिसमें एक बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों का घर वापस आना भी है। दोस्तों आपको बता दें कि देश के सभी राज्य सरकार द्वारा इस “श्रमिक रोजगार योजना उत्तर प्रदेश ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन” पर काम शुरू हो गया है कि वह किस प्रकार अपने-अपने राज्य वासियों को अपने राज्यों तक सुरक्षित वापस ला सके इसी के चलते दोस्तों जैसा कि तमाम मजदूर जो अपने घरों से दूर रोजगार के लिए गए हुए थे।

UP Shramik Online Panjiyan 2021

अब जब वह वापस अपने घर आ जाएंगे तो उनके पास कोई रोजगार नहीं होगा। अब सबसे बड़ी समस्या यही है कि उन मजदूरों को रोजगार दिलाया जाए जो दूसरे राज्यों से वापस अपने घर करो ना वायरस के संक्रमण के कारण आए हैं। दोस्तों आपको बता दें कि यूपी के योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस योजना पर भी काम करना शुरू कर दिया है।

Shramik Rojgar Panjikaran UP

दोस्तों योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाई गई श्रमिक रोजगार योजना 2020 (ShramikRojgarYojana 2020 )  प्रदेश में रहने वाले तमाम मजदूरों के लिए चलाई गई है जिनके पास इस दौर में रोजगार नहीं है। इससे उन लोगों को रोजगार देने में सहायता दी जाएगी तथा उन लोगों की आर्थिक मदद भी इस योजना द्वारा की जाएगी।

{पंजीकरण} मानव संपदा पोर्टल उत्तर प्रदेश

Shramik Rojgar Registration (श्रमिक रोजगार पंजीकरण)

उत्तर प्रदेश श्रमिक रोजगार योजना 2020 : दूसरे प्रदेशों से लौट रहे लाखों मजदूरों की रोजी-रोटी का इंतजाम उत्तर प्रदेश सरकार ने अब शुरू कर दिया है जी हां दोस्तों दूसरे राज्यों से वापस आ रहे श्रमिक मजदूरों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार ने उन मजदूरों के लिए रोजगार का इंतजाम करना शुरू कर दिया है।

दोस्तों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने  प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। आपको यह बता दें कि पहले चरण में उत्तर प्रदेश सरकार  500000 मजदूरों को रोजगार देने की नीति बना रही है।

Shramik Rojgar Registration

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार वापस आए तमाम मजदूरों को उनके अपने अपने काम के अनुसार लोगों को काम धंधा दिया जाएगा।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन: रजिस्ट्रेशन, टिकट बुकिंग

Uttar Pradesh Workers Employment Scheme 2021

जानिए किन क्षेत्रों में कितना रोजगार देगी ShramikRojgarYojana 

  • एनआरएलएम :   31,000 रोजगार
  • एक जनपद एक उत्पाद :  40000 रोजगार।
  • एमएसएमई :  1.5 लाख रोजगार।
  • उद्यान में फसल संरक्षण:  40000 रोजगार।
  • दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना :  100000 रोजगार।
  • कौशल विकास मिशन:   100000 रोजगार।
  • उत्तर प्रदेश खादी  ग्रामोद्योग बोर्ड:  1 लाख रोजगार।

{sewayojan.up.nic.in} सेवायोजन ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश श्रमिक रोजगार योजना 

दोस्तों आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा चलाई गई मजदूर श्रमिक रोजगार योजना के तहत तमाम मजदूरों को उनके उनकेवर्क के हिसाब से उनके क्षेत्रों में उन से काम कराया जाएगा जैसे कि ऊपर आपको सभी क्षेत्रों के बारे में जानकारी दे दी गई है

और जैसा कि हमने आपको बताया कि यह योजना का पहला चरण है जिसमें 500000 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिलेगा दोस्तों अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो कृपया आप ध्यान पूर्वक पूरी जानकारी लेते रहिए।

Shramik Rojgar Scheme 

श्रमिक रोजगार स्कीम उत्तर प्रदेश का मुख्य उद्देश्य 

उत्तर प्रदेश श्रमिक रोजगार योजना 2020 का पहला और मुख्य उद्देश्य तो यही है कि प्रदेश के सभी उन मजदूरों को रोजगार दिया जाए जो अपना अपना रोजगार छोड़कर वापस अपने घरों को आए हैं। दोस्तों इसी के साथ-साथ जब प्रदेश में ज्यादा कामकाज होगा तो ज्यादा रो मटेरियल भी तैयार होगा जिसकी बिक्री कर के बाजार में आई न्यूनतम गिरावट को भी सामान्य किया जा सकता है और हमारे प्रदेश के जाने-माने रो मटेरियल की बिक्री भी ज्यादा हो सकेगी।

{पंजीकरण} उत्तर प्रदेश प्रवासी यात्रा रजिस्ट्रेशन

श्रमिक रोजगार स्कीम उत्तर प्रदेश आवेदन प्रक्रिया।

दोस्तों उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा अभी इस योजना के बारे में केवल इतनी ही जानकारी प्राप्त हुई है। जैसे ही सरकार द्वारा कोई ऑनलाइन पोर्टल या आवेदन का कोई और तरीका भी सरकार द्वारा हमें प्राप्त होता है तो हम तुरंत आपको जानकारी देंगे तब तक के लिए आप अपने घरों में रहिए सुरक्षित रहिए अगर आप सुरक्षित रहेंगे तभी आप अपना कुछ कामकाज भी कर पाएंगे। कृपया ध्यान पूर्वक अपने घरों में ही रहिए और खुद भी सुरक्षित रहिए और अपनों को भी सुरक्षित रखिए।

 

आशा करते हैं कि यह जानकारी आपके काम आई ऐसी योजनाओं की जानकारी के लिए आप हमसे जुड़े रहें।

आपको यह जानकारी कैसी लगी इसके बारें में आप हम नीचे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं।

हम आपसे मिलेंगे जल्द ही एक नई और लाभदायक पोस्ट के साथ तब तक खुश रहिए स्वस्थ रहिए।

धन्यवाद।

इसे भी पढ़े

Leave a Comment