{1100} मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर – हिमाचल प्रदेश

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर{1100}:

हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में जन शिकायत पते के लिए एक नया मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर {1100} शुरू किया है। इस “Mukhyamantri Seva Sankalp Helpline Number 1100 –Himachal Pradesh” पर लोग आसानी से अपने मोबाइल फोन से कॉल कर सकते हैं और अपनी समस्याओं को सीएमओ को रिपोर्ट कर सकते हैं। 1100 डायल करने पर, अधिकारी समस्या का समाधान करने के लिए उचित जवाब देंगे। लोगों से उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए कॉल सेंटर से एक अनुवर्ती कॉल भी किया जाएगा।

राज्य सरकार। हिमाचल प्रदेश ने सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर के लिए 4 अंकों का टोल फ्री (डायल 1100) जारी किया है। यह नया लॉन्च किया गया हेल्पलाइन नंबर लोगों को उनकी कठिनाइयों को दूर करने के लिए अपने विशिष्ट नंबर पर कॉल करने में सक्षम करेगा। इससे पहले, हिमाचल सीएम हेल्पलाइन के बेहतर नाम के लिए सुझाव cmhelpline.hp@gov.in पर आमंत्रित किए गए थे

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडलर पर एक आधिकारिक ट्वीट किया है और सीएम सेवा संकल्प टोल फ्री नंबर के बारे में यह जानकारी दी है। यह हेल्पलाइन नंबर सुविधा (सुविधा) अब कार्यात्मक है।

इस मुख्यमंत्री टोल फ्री नंबर की मदद से लोग सीधे सीएम ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं। वर्तमान में, केवल ई-मेल और ई-समाधन के माध्यम से भेजने वाली शिकायतों को संबोधित किया जाता है। यह एचपी सरकार का एक प्रमुख कदम है। जो लोग अनपढ़ या कम कुशल हैं वे अब इस सीएम सेवा संकल्प टोल फ्री नंबर का लाभ ले सकते हैं।

 

Leave a Comment