UP Rojgar Sangam Kraj Mela 2022 | यूपी संगम ऑनलाइन लोन मेला

UP Rojgar Sangam Kraj Mela 2022 | यूपी संगम ऑनलाइन लोन मेला

यूपी संगम ऑनलाइन लोन मेला 2022

 up rojgar sangam online loan mela registration यूपी संगम ऑनलाइन कर्ज मेला 2022 रजिस्ट्रेशन | UP Yogi Online Loan Mela Registration 2022 | Uttar Pradesh (UP) Yogi Rojgar Sangam Loan Mela Online Registration | यूपी रोजगार संगम ऑनलाइन लोन मेला पंजीकरण/रजिस्ट्रेशन 2022 | Yogi Rojgar Sangam Loan Mela  Kya hai in Hindi | www.upmsme.in Online Loan Mela Panjikaran | यूपी एमएसएमई ऑनलाइन ऋण मेला 2022 | यूपी MSME ऑनलाइन लोन मेला UP Rojgar Sangam Kraj Mela 

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर दोस्तों अगर आप यूपी के रहने वाले हैं तो आपके लिए बहुत खुशखबरी है। यूपी में लोन मेला शुरू होने जा रहा है जी। हां दोस्तों उत्तर प्रदेश में रोजगार संगम लोन मेला UP Rojgar Sangam Kraj Mela शुरू हो गया है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी शुरुआत की है। आपको बता दें कि इसके तहत राज्य के उद्यमियों को सरकार की तरफ से लोन दिया जाना है। जिसमें अभी तक उत्तर प्रदेश के 56754 लाभार्थियों को दो हजार दो 2002  करोड रुपए का लोन दिया जा चुका है।

UP Rojgar Sangam Online Loan Karj Mela
UP Rojgar Sangam Online Loan Karj Mela

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आज संगम स्वराज लोन मेला की शुरुआत की जा चुकी है जिसमें शुरुआत में ही राज्य के 56754 लाभार्थियों को सरकार द्वारा 2002 करोड़ रुपए का लोन दिया जा चुका है। इस कार्यक्रम के दौरान योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि जो पैकेज घोषित किया गया है। उसका सबसे बड़ा हिस्सा उत्तर प्रदेश को ही मिलना चाहिए क्योंकि यहां पर रोजगार की ज्यादा संभावना है। 

Name of scheme यूपी रोजगार संगम लोन मेला
Launched by CM Yogi Adityanath
State name Uttar Pradesh
How to make registration Online
Application form filling start date Soon
Last date to Apply Soon
Beneficiaries MSME Sector
Total Budget around Rs. 2000 crore

यूपी रोजगार संगम लोन मेला 2022 रजिस्ट्रेशन 

आपको बता दें कि ऑनलाइन लोन वितरण के अंतर्गत कई सरकारी योजनाओं के द्वारा लोन दिया जाएगा जिसमें स्टार्टअप योजना मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना जैसी अन्य योजनाएं शामिल हैं। और इसमें एम एस एम (MSME)  योजनाओं के लिए भी लोन दिया जाएगा। 

‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ योजना 

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम एस एम सखी एप भी लॉन्च किया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसएमई सेक्टर के 56754 उद्यमियों को 2002 करोड रुपए का लोन दे दिया है। आपको बता दें कि लॉक डाउन अवधि में उत्तर प्रदेश सबसे बड़ी धनराशि देने वाला पहला राज्य है। 

PM Modi 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज: जानिए किसको मिलेगा इसका लाभ

Rojgar Sangam Loan ऑनलाइन मेला 2022

rojgar sangam online mela के तहत राज्य के 200000 लोगों को रोजगार देने की गारंटी दी गई है जी। हां दोस्तों योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि कामगारों और श्रमिकों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा और कामगारों और श्रमिकों को यूपी की ताकत बनाया जाएगा। 

Kisan Credit Card Yojana New Update!

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि इस बार हम चीन से गौरी गणेश की मूर्ति नहीं मनाएंगे। इस बार हम दीपावली पर गोरखपुर से ही गौरी गणेश की मूर्ति बनाएंगे। क्योंकि दोस्तों उत्तर प्रदेश में एक बहुत बड़ा एमएसएमई सेक्टर तैयार खड़ा है। 

Yogi Rojgar Sangam Online  Loan Mela 2022

और इस सुनहरे अवसर का फायदा उठाकर हम उत्तर प्रदेश में उद्योग शक्तियों को बढ़ा सकते हैं और हम अपने राज्य के मजदूरों एवं कारीगरों को उनके राज्य में रहकर ही उनको उनको कामकाज दे सकते हैं। इससे प्रदेश से गरीबी कम करने में भी सहायता मिलेगी और हर हाथ में कारोबार होगा यानी  सभी लोग खुशहाली से अपनी जिंदगी गुजार सकेंगे और इसकी सहायता से उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी और उत्तर प्रदेश सरकार आपको लोन देकर आपकी आर्थिक सहायता करेगी। 

इस योजना का लाभ देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एमएसएमई का साथी पोर्टल लॉन्च किया है और साथ ही एमएसएमई साथी ऐप भी सरकार में लॉन्च कर दिया है। जहां पर एक ही क्लिक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 56754 लोगों को 2002 करोड रूपए का लोन दे दिया है। और और आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। 

{पंजीकरण} श्रमिक रोजगार योजना उत्तर प्रदेश

यूपी संगम ऑनलाइन लोन मेला 2022 रजिस्ट्रेशन

  • एमएसएमई निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल का कहना है 25 जून को राज्य में पहली ऑनलाइन प्रदर्शनी लगेगी। और तब तक इसके बारे में कोई भी अपडेट आता है तो हम आपको तुरंत सूचित कर देंगे। 
  • यूपी रोजगार संगम लोन मेला रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://diupmsme.upsdc.gov.in/ पर जाएं।
    मुखपृष्ठ पर, मुख्य मेनू में मौजूद “लॉग इन” टैब के नीचे “आवेदक लॉग इन” लिंक पर क्लिक करें, जैसा कि नीचे दिखाया गया है

UP Yogi Rojgar Sangam Online Loan Mela Registration

  • फिर पंजीकरण करने के लिए “नव उपयोगकर्ता पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करें और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉगिन करें।

UP Sangam Online Loan Mela Registration

  • इस लिंक पर क्लिक करने पर, UP Rojgar Sangam ऑनलाइन ऋण मेला पंजीकरण फॉर्म दिखाई देगा: -UP UP स्वराज योजना योजना पंजीकरण फॉर्म

  • यहां आवेदक सभी आवश्यक विवरण सही-सही दर्ज कर सकते हैं और सहायक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं।
    अंत में, आवेदक पूर्ण किए गए यूपी एमएसएमई ऑनलाइन ऋण मेला 2022 आवेदन पत्र के अंतिम जमा के लिए “सबमिट” बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
    इसके बाद, लोग आपकी ईमेल आईडी या आपके मोबाइल नंबर पर सूचना प्राप्त करेंगे।

इसे भी पढ़े..

{1000 रुपये} मजदूर भत्ता योजना 2022 उत्तर प्रदेश | ऑनलाइन आवेदन

Leave a Comment