PM Modi 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज: जानिए किसको मिलेगा इसका लाभ

PM Modi 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज: जानिए किसको मिलेगा इसका लाभ

20 Lakh Crore Economic Package

20 lakh crore package in India (in Hindi) | PM 20 lakh Crore Economic Package Scheme | PM Modi Announces ‘Rs 20-Lakh Crore’ Economic Package | Pradhan Mantri 20 lakh crore Economic  package | प्रधानमंत्री मोदी 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज योजना 

PM Modi 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8:00 PM देश को दिए अपने संबोधन में देश के लिए कोरोना वायरस से होने वाली आर्थिक स्थितियों में सुधार के लिए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज (Pradhan Mantri 20 lakh crore Economic  package)  की घोषणा की। PM Modi जी ने कहा कि यह आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान‘ के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करेगा।

आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए, पीएम मोदी जी ने कहा, ‘हाल ही में, सरकार ने कोरोना संकट से संबंधित आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे। आज जो आर्थिक पैकेज घोषित किया जा रहा है, उसे जोड़कर यह लगभग 20 लाख करोड़ रुपये है। यह पैकेज भारत की जीडीपी का लगभग 10 प्रतिशत है।

20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज

जानिए किस किस को मिलेगा 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज का लाभ

उन्होंने कहा कि इस सब के माध्यम से देश के विभिन्न वर्गों, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को 20 लाख करोड़ रुपये का समर्थन मिलेगा, समर्थन मिलेगा। 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति प्रदान करेगा।

Pravasi Yatra Panjikaran Covid-19 | State Wise

Pradhan Mantri Modi Ji ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साबित करने के लिए, इस पैकेज में भूमि, श्रम, तरलता और कानून सभी पर जोर दिया गया है। यह आर्थिक पैकेज

20 lakh crore package

  • हमारे कुटीर उद्योग,
  • गृह उद्योग,
  • हमारे लघु उद्योग,

हमारे MSME के ​​लिए है, जो लाखों लोगों के लिए आजीविका का स्रोत है, जो कि आत्मनिर्भर भारत के लिए हमारे संकल्प का मजबूत आधार है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन: रजिस्ट्रेशन, टिकट बुकिंग

प्रधानमंत्री राष्ट्र के नाम संबोधन

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, ‘यह Rs 20-Lakh Crore’ Economic Package देश के मजदूर के लिए है, देश के किसान के लिए है जो हर मौसम, हर मौसम में देशवासियों के लिए दिन रात काम कर रहा है। यह आर्थिक पैकेज हमारे देश के मध्यम वर्ग के लिए है, जो ईमानदारी से करों का भुगतान करता है, देश के विकास में योगदान देता है। उन्होंने कहा कि यह संकट इतना बड़ा है, कि सबसे बड़ी व्यवस्था हिल गई है। लेकिन इन परिस्थितियों में, हमने, देश ने अपने गरीब भाइयों और बहनों की संघर्ष-शक्ति, उनकी संयम-शक्ति को भी देखा है।

पीएम किसान योजना के तहत बैंक खाते में आएँगे 31000 रुपये 

Pradhanmantri Modi जी ने अपील की कि आज से प्रत्येक भारतीय को अपने स्थानीय के लिए ‘वोकल’ बनना होगा, न केवल स्थानीय उत्पादों को खरीदने के लिए, बल्कि उन्हें गर्व से बढ़ावा देने के लिए भी। मुझे विश्वास है कि हमारा देश ऐसा कर सकता है।

Leave a Comment